नमस्कार दोस्तो,
अगर आप भी रिचार्ज करते समय आपका रिचार्ज किसी दूसरे नम्बर पर हो जाता है तो आपको इन👇 स्टेप्स को Follow करना होगा।
नंबर पर रिचार्ज होते ही तुरंत अपने टेलीकॉम ऑपरेटर, जिस भी कंपनी का सिम आप इस्तेमाल करते हैं उसके कस्टमर केयर पर कॉल करें और उन्हें इसकी जानकारी दें। आप कंपनी को ईमेल के माध्यम से भी विवरण भेज सकते हैं। भारत में ज्यादातर लोग VI, Jio और Airtel का सिम कार्ड इस्तेमाल करते हैं, जिनकी ई-मेल आईडी हैं -
Jio - care@jio.com
Airtel - airtelpresence@in.airtel.com
आपकी और से विवरण भेजे जाने के बाद कंपनी इसकी जांच करती है। अगर आपकी जानकारी सही पाई जाती है तो आपका पैसा वापस आ सकता है। जितनी जल्दी आप इस प्रक्रिया को पूरी करेंगे पैसे वापस आने की संभावना भी उतनी बढ़ जाती है।
टेलीकॉम कंपनी से सुनवाई न हो तो ये करें -
कई बार टेलीकॉम कंपनियां ग्राहकों की शिकायत पर लंबे समय तक कोई एक्शन नहीं लेती हैं। अगर आपके साथ भी ऐसा होता है, तो आप ग्राहक सेवा पोर्टल पर भी अपनी शिकायत दर्ज कर सकते हैं। वॉट्सऐप के जरिए भी आप कंप्लेन दर्ज कर सकते हैं। इसके अलावा प्ले स्टोर से ग्राहक सेवा पोर्टल का ऐप डाउनलोड करके वहां भी आप कंप्लेन दर्ज कर सकते हैं।
ध्यान देने वाली बात -
अगर एक या दो नंबर की गलती की वजह से रिचार्ज दूसरे नंबर पर हो गया है तो इस स्थिति में पैसे वापस आने की संभावना ज्यादा रहती है, लेकिन अगर पूरा का पूरा नंबर ही अलग है तो ऐसे में कंपनी पैसे लौटाने से इनकार कर सकती है।
अगर आपको जानकारी पसन्द आई इस पोस्ट को like करे सेव करे दुबारा देखने के लिए ओर एसी जानकारी के लिए follow करे ।
धन्यवाद
जय हिन्द जय भारत



Post a Comment